ऑटो मोबाइल

इलेक्शन 19छत्तीसगढ़दुर्गबिलासपुरभिलाईरायपुर

एक संविधान लेकिन दो भागों में बांट दिया हिन्दुस्तान: राहुल गांधी

56Views
Spread the love

बगीचा की चुनावी सभा में खूब बरसे राहुल गांधी

पत्थलगांव बगीचा
रमेश शर्मा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि देश में एक संविधान होने के बाद भी नरेन्द्र मोदी की सरकार ने हिन्दुस्तान को 2 भागों में बांट दिया है। यंहा 15, 20 अमीरों का एक तथा बाकि लोगों का दूसरा भाग है। यंहा गरीबों की जमीन व अन्य संपदा को उनकी सहमति के बगैर भी चंद अमीरों को सौंप दिया जा रहा है। यह बहुत गलत बात है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद इस असमानता को मिटा दिया जाएगा।

श्री गांधी आज जशपुर जिले के बगीचा में एक चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का सबसे अमीर राज्य है। यंहा जल ,जंगल के अलावा अपार धन संपदा है लेकिन विडंबना यह है कि यंहा गरीबों को अपनी ही भूमि,जल जंगल से बेदखल कर दिया जा रहा है। यंहा के युवाओं को बेरोजगारी की विकराल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद किसानों के कर्जे माफ करने के साथ उनका धान का बकाया बोनस की राशि भी दी जाऐगी।

श्री गांधी ने कहा कि पनामा मामले में नाम आने के बाद पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने वंहा के राष्ट्रपति नवाज शरिफ को अयोग्य करार देकर जेल में पहुंचा दिया था। लेकिन इसी पनामा दस्तावेजों में भारतीय जनता पार्टी के लोगों का नाम आने के बाद भी उन्हे सरंक्षण दिया जा रहा है। श्री गांधी ने कहा कि पनामा में छत्तीसगढ़ के एक नेता का भी नाम शामिल है लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। इस चुनावी सभा में उन्होने राफेल घोटाला को भी दोहराया।

श्री गांधी ने कहा कि जशपुर जिले में रेल लाईन की मांग तथा सड़कों की समस्या से उबारने पर सार्थक पहल की जाएगी। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवकों को रोजगार दिलाने के लिए यंहा स्थानीय स्तर पर फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापितत करने की पहल की जाएगी। इससे स्थानीय युवकों के साथ फलोद्यान की उपज लेने वाले किसानों को भी लाभान्वित किया जाएगा। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, नेताप्रतिपक्ष टीएस सिंह देव, कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता भी उपस्थित थे।
श्री गांधी आज अपने निर्धारित समय पर बगीचा पहुंच गए थे. यंहा पर जशपुर जिले के कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल, प्रमोद गुप्ता, संतोष गुप्ता , बागबहार के जग्गनाथ गुप्ता सहित जिले के तीनों कांग्रेस उम्मीदवारों सहित अनेक कांग्रेसजनों ने उनका आत्मीय स्वागत किया.
इस जनसभा में ग्रामीणों की अपार भीड़ उमड़ जाने से कांग्रेस नेता इस बार जिले की तीनों विधानसभा सीट पर अपनी जीत का दावा कर रहे हैं.