ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
छतरपुरमध्य प्रदेश

खजुराहो-पर्यटकों को विंटेज और क्लासिक कारों की सवारी करा रहे होटल, नए साल में खजुराहो की तरफ पर्यटकों को खीचने के लिए किए गए अनूठे इंतजाम

Views

(लखन राजपूत)

छतरपुर। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो नए साल के जश्न के लिए तैयार है। हर वर्ष नए साल का जश्न खजुराहो में मनाने के लिए हजारों देशी-विदेशी सैलानी यहां पहुंचते हैं। इन पर्यटकों को अपनी तरफ खींचने के लिए यहां के होटल कारोबारियों ने भी अनूठे इंतजाम किए हैं। 31 दिसम्बर को म्यूजिक और लजीज खाने के साथ-साथ आतिशबाजी के बीच न्यू ईयर सेलीब्रेशन की तैयार है। यही नहीं यहां के सायना हैरीटेज होटल के द्वारा पर्यटकों को दूसरे विश्व युद्ध में शामिल हुई कारों एवं दुनिया की पुरानी क्लासिक कारों में बैठाकर पर्यटन नगरी की सवारी कराई जा रही है।

होटल के मैनेजर हर्ष कपूर ने बताया कि हमने द्वितीय विश्व युद्ध में प्रयुक्त फोर्ड की जीप, 1936 की अमेरिकन फ्लायमोड कार जो दिल्ली में विंटेज कार रैली की विनर रह चुकी है उसे पर्यटकों के लिए बुलाया है। इसके अलावा दुनिया की क्लासिक कारों में शुमार मोरिस 8, प्लायमोट क्लासिक कार, आस्टिन जैसी विदेशी विंटेज और क्लासिक कारें भी पर्यटकों को यहां की सवारी कराएंगी। शहर के अन्य होटलों में भी डांस, आर्केस्ट्रा, लाईव म्यूजिक, गाला डिनर, लिक्विड डिं्रक, डांस काम्पटीशन का आयोजन किया है।

सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

पर्यटन नगरी में 31 दिसम्बर को पार्टी के लिए आने वाले सैलानियों हेतु सुरक्षा के भी तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। थाना प्रभारी रावेन्द्र बागरी ने बताया कि क्राउट कंट्रोल के लिए हर चौराहे पर ट्रॉफिक पुलिस होगी। साईलेंट जोन केवल पैदल लोगों के लिए खुला रहेगा। वाहनों को मेला ग्राउण्ड, फेस्टीवल ग्राउण्ड और जैन मंदिर पर पार्क कराया जाएगा।