ऑटो मोबाइल

दिल्लीनेशनलन्यूज़

गॉट इंडिया मोटरसाइकिल टैरिफ डाउन टू 50 सेंट प्रति सेंट “2 मिनट” में: ट्रम्प

Trump has threatened to increase the tariff on import of Indian bikes to the US.

3.19KViews
Spread the love

Desk: ट्रम्प ने कहा कि मोटरसाइकिल पर टैरिफ पर भारत का निर्णय एक उचित सौदा था!पिछले साल, भारत ने आयातित मोटरसाइकिलों पर टैरिफ में आधे से 50% की कटौती की!ट्रम्प द्वारा भारतीय बाइक पर टैरिफ बढ़ाने की धमकी के बाद कटौती

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले साल भारत द्वारा मोटरसाइकिलों पर टैरिफ में कटौती के फैसले को आधा उचित करार दिया था, लेकिन अमेरिकी व्हिस्की पर उच्च कर्तव्यों का पालन किया।गुरुवार को रेसिप्रोकल ट्रेड एक्ट पर एक व्हाइट हाउस में, ट्रम्प ने एक हरे रंग के बोर्ड को बाहर निकाल दिया जिसमें विभिन्न देशों के गैर-पारस्परिक टैरिफ के उदाहरण थे।

यह भी देखें

इसरो द्वारा लॉन्च किया गया उपग्रह, छात्रों द्वारा बनाया गया, एक चेयर से हल्का है

“एक उदाहरण के रूप में मोटरसाइकिलों को देखें। (इन) भारत में, यह 100 प्रतिशत था। मैंने केवल दो मिनट के लिए बात करके उन्हें 50 प्रतिशत तक कम कर दिया। यह अभी भी 50 प्रतिशत बनाम 2.4 प्रतिशत (आयातित मोटरसाइकिलों पर) है। राष्ट्रपति ने कहा, फिर से, यह एक बहुत ही उचित सौदा है।

ट्रम्प ने वाइन के आयात पर भारत द्वारा उच्च टैरिफ की ओर इशारा किया। “भारत में बहुत अधिक टैरिफ है। वे बहुत अधिक टैरिफ लगाते हैं। आप व्हिस्की को देखते हैं … भारत को 150 प्रतिशत मिलता है, हमारे पास कुछ भी नहीं है।”भारत ने पिछली फरवरी में हार्ले-डेविडसन जैसी आयातित मोटरसाइकिलों पर सीमा शुल्क घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया था क्योंकि ट्रम्प ने इसे “अनुचित” कहा था और अमेरिका में भारतीय बाइक के आयात पर शुल्क बढ़ाने की धमकी दी थी।

व्हाइट हाउस में सांसदों के साथ अपनी बातचीत में, ट्रम्प ने कहा कि पारस्परिक व्यापार अधिनियम अमेरिकी श्रमिकों को अन्य देशों के खिलाफ उचित और स्तरीय खेल का मैदान देगा।उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिका ने पूरी दुनिया में कई देशों द्वारा इसका फायदा उठाया है। “वे हमसे टैरिफ और करों का शुल्क लेते हैं, जिनमें से किसी को भी कोई समझ नहीं है। वे इतने उच्च और अनुचित हैं! उनके पास ऐसी बाधाएं भी हैं जहां हम नहीं जा सकते। उनके पास व्यापार बाधाएं हैं जो हमारे लिए बेचना असंभव है हमारे कृषि उत्पादों और हमारे अन्य उत्पादों।

“क्या वे सोचते हैं कि हम बहुत अच्छे हैं या बहुत स्मार्ट नहीं हैं, वे कई वर्षों से कर रहे हैं, और हम इसे समाप्त करना चाहते हैं। इनमें से कई मित्र हैं, इनमें से कई सहयोगी हैं … लेकिन, कभी-कभी। सहयोगी हमारे गैर-सहयोगी दलों की तुलना में हमसे अधिक लाभ उठाते हैं, ”उन्होंने कहा।ट्रम्प ने कहा कि पारस्परिक व्यापार अधिनियम एक बार और सभी के लिए समस्या को हल करने में मदद करेगा। “किसी विदेशी देश के लिए टैरिफ जो भी हो, हम उसी टैरिफ को अपने ऊपर रखते हैं।”

“क्या होने जा रहा है, मुझे लगता है, एक व्यावहारिक दृष्टिकोण से, क्या वे अब हमें टैरिफ चार्ज नहीं करेंगे। हम देखेंगे। या हम उन्हें बहुत अधिक शुल्क लेंगे। बड़ी मात्रा में पैसे।”विदेशी व्यापार को बातचीत की मेज पर लाने के लिए और अमेरिकी उत्पादों पर कम टैरिफ पाने के लिए और अपने व्यापार बाधाओं से छुटकारा पाने के लिए, पारस्परिक व्यापार अधिनियम एक अविश्वसनीय उपकरण होगा।

उन्होंने कहा कि अमेरिका कई वर्षों से लगभग 800 बिलियन अमरीकी डॉलर का व्यापार नहीं कर सकता है।