ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
इलेक्शन 19नेशनल

“आप” ने गंभीर से मांगा लिखित माफ़ीनामा, साथ ही हमशक्ल से प्रचार कराने का आरोप

Views

आम आदमी पार्टी ने आपत्तिजनक पर्चे बांटने के विवाद में पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर को लीगल नोटिस भेजा है। आप का आरोप है कि गंभीर ने अखबारों के साथ अपनी विरोधी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाए थे। साथ ही पार्टी ने गंभीर से तत्काल लिखित में मांफी मांगने और इसे सही तथ्यों के साथ 24 घंटे के अंदर अखबारों में प्रकाशित कराने को कहा।

गौतम गंभीर ने आरोपों को खारिज करते हुए आप नेताओं (केजरीवाल, सिसोदिया और आतिशी) को नोटिस भेजा। इसमें कहा गया है कि मेरे मुवक्किल (गंभीर) से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश की गई। अगर माफी नहीं मांगी गई तो सिविल और क्रिमिनल दोनों में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नोटिस के मुताबिक, अगर गौतम गंभीर ने आतिशी मर्लेना से माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ क्रिमिनल और सिविल मानहानि केस दर्ज कराया जाएगा। गंभीर ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “अगर केजरीवाल यह साबित कर देते हैं कि इन पर्चों से मेरा कुछ लेना देना है, तो मैं जनता के सामने फांसी लगा लूंगा। अगर ऐसा नहीं होता, तो केजरीवाल राजनीति छोड़ दें। स्वीकार है?”
गंभीर ने कहा, ‘‘जो भी हुआ, मैं उसकी निंदा करता हूं। मैं उस परिवार से आता हूं, जहां मुझे महिलाओं की इज्जत करना सिखाया गया है।

हमशकल से करवा रहे है प्रचार
ल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP सरकार में शिक्षा व वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने एक फोटो शेयर करते हुए दावा किया है कि BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर अपने रोड शो में एसी कार में बैठे थे, जबकि जनता उनके हमशक्ल को गंभीर समझकर मालाएं पहना रही थी।

इस बाबत मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा- ‘ये कांग्रेस और बीजेपी की महामिलावट है। गौतम गम्भीर ए.सी. गाड़ी में नीचे बैठे हैं। उन्हें धूप में समस्या है। उनकी जगह उनका हमशक्ल कैप लगाकर खड़ा है। कार्यकर्ता ‘डुप्लीकेट’ को गौतम गम्भीर समझकर माला पहना रहे हैं और जो डुप्लीकेट है वो असल में कांग्रेसी नेता है।’

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें