ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
दिल्लीनेशनलन्यूज़

सीबीआई ने 3 करोड़ रुपये के दुरुपयोग के लिए 5 एचएएल अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज किए

Abinash Kumar Sarkar and several officials, contractual employees of HAL and a few contractors

Views

भुवनेश्वर डेस्क: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के वरिष्ठ प्रबंधक भाबेन मैत्रा और अन्य के खिलाफ पांच करोड़ रुपये की हेराफेरी के आरोप में केस दर्ज किया है। 2013 से 2018 के बीच 13 करोड़।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने मंगलवार देर रात एचएएल इंजन विभाग के प्रबंधक (सतर्कता) उदय कुमट राउत की शिकायत के आधार पर मामले दर्ज किए।

राउत के विभाग के वित्त विभाग के एक वरिष्ठ प्रबंधक, मैत्रा के अलावा, सीबीआई ने सहायक (वित्त / लेखा) अविनाश कुमार सरकार और कई अधिकारियों, एचएएल के संविदात्मक कर्मचारियों और कुछ ठेकेदारों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

मैत्रा को पिछले साल निलंबित कर दिया गया था।

एचएएल के वित्त अनुभाग के अधिकारियों के खिलाफ अपनी शिकायत में राउत ने आरोप लगाया कि यह घोटाला जनवरी 2013 और अगस्त 2018 के बीच हुआ था।उन्होंने कहा कि उस समय से भुगतान वाउचर की प्रारंभिक जांच से पता चला कि रु। से अधिक का भुगतान। 13 करोड़ रुपये बिना किसी सहायक दस्तावेज के बनाए गए थे।

सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, जालसाजी, आपराधिक कदाचार और लोक सेवकों द्वारा गलत व्यवहार के लिए भी मामले दर्ज किए हैं।