ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
भोपालमध्य प्रदेश

भोपाल / गोडसे के बयान को लेकर साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

Views

भोपाल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताने के मामले में भाजपा की भोपाल से प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने जहांगीराबाद थाने में की शिकायत में कहा है कि राष्ट्रपिता के हत्यारे की पैरवी करना कानूनी दृष्टि से अपराध की श्रेणी में आता है।
मसूद ने अपनी शिकायत में भाजपा के मीडिया संपर्क प्रमुख अनिल सौमित्र के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है। प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल और कांग्रेस के विधि एवं मानवाधिकार विभाग के महामंत्री अश्विनी सिंह राठौर ने प्रज्ञा को चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

इस बारे में अंतिम निर्णय चुनाव आयोग को लेना है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने आगर मालवा कलेक्टर से रिपोर्ट लेकर गुरुवार को चुनाव आयोग भेज दी थी। इसका विस्तृत ब्यौरा भी अलग से भेजा गया है।

गोयल ने अपने ज्ञापन में चुनाव प्रचार के दौरान प्रज्ञा द्वारा दिए गए अन्य विवादित बयानों का भी हवाला दिया गया है। कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष आसिफ जकी शनिवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग करेंगे। एडवोकेट देवेंद्र प्रकाश मिश्रा ने एसपी साउथ संपत उपाध्याय को दिए आवेदन में प्रज्ञा के खिलाफ शांति भंग करने और सामाजिक वैमनस्य पैदा करने का मामला दर्ज करने का अनुरोध किया है।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें