ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
इलेक्शन 19

औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा, पटना साहिब से टिकट मिलने कि उम्मीद

Views

बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा औपचारिक रूप से आज कांग्रेस में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि कांग्रेस शत्रुघ्न को पटना साहिब से उम्मीदवार बना सकती है। शत्रुघ्न सिन्हा 1992 में भाजपा में शामिल हुए थे, दो बार लोकसभा सदस्य बने। शत्रुघ्न ने कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की।
रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”कांग्रेस एक दल के साथ विचारधारा भी है। शत्रुध्न सिन्हा का आध्यात्मिक और बौद्धिक तौर पर महात्मा गांधी के विचारों से लगाव रहा है।” शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, ”शत्रुघ्न अच्छे नेता हैं। बॉलीवुड में सुपरस्टार रहे। उनका कांग्रेस परिवार में उनका स्वागत करते हैं।” भाजपा ने इस बार पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार घोषित किया है।

कांग्रेस का हाथ थामने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी को 39वीं स्थापना दिवस की बधाई दी। भाजपा पर हमला बोलते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मैंने लोकशाही को तानाशाही में परिवर्तित होते देखा है। वरिष्ठ लोगों को मार्गदर्शक मंडल में डाल दिया गया, मार्गदर्शक मंडल की आज तक एक बैठक नहीं हुई। यशवंत सिन्हा को इतना मजबूर किया गया कि उनको पार्टी छोड़नी पड़ी।

ट्वीट कर दी जानकारी

शत्रुघ्न ने ट्वीट किया- “बहुत भारी मन से मैंने अपनी पुरानी पार्टी (भाजपा) छोड़ने का फैसला किया है। मेरे भाजपा छोड़ने की वजहें सब जानते हैं। लोकशाही, तानाशाही में बदलती चली गई। अब मैं इन चीजों को छोड़कर आ चुका हूं। उन्हें माफ भी कर चुका हूं। उम्मीद है कि मेरी नई पार्टी लोगों, समाज और देश की सेवा करने का मौका देगी।”