ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
भोपालमध्य प्रदेश

दिग्विजय सिंह की हार के बाद जल समाधि लेना चाहते हैं “मिर्ची बाबा”, कलेक्टर से मांगी इजाजत

Views

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद गायब हुए वैराग्यानंद गिरी महाराज ने अब कलेक्टर से जलसमाधी लेने की अनुमति मांगी है। उन्होंने भोपाल कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा है कि वो अभी कामाख्या मंदिर (असम) में तपस्या कर रहे हैं और वह 16 जून को दोपहर 2 बजकर 11 मिनिट पर जल समाधि लेना चाहते हैं।  बाबा ने कहा कि मैं अपनी बात पर अटल हूं और जो प्रण लिया है, उसे जरूर पूरा करुंगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान बाबा वैराज्ञानंद गिरी ने कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव नहीं जीते तो वो समाधि ले लेंगे। 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद दिग्विजय सिंह भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा से हार गए।मगर इसके बाद बाबा वैराज्ञानंद गिरी अचानक गायब हो गए।

क्या है पूरी कहानी
महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद ने दिग्विजय सिंह की जीत के लिए साढ़े 5 क्विंटल लाल मिर्च का यज्ञ किया था और घोषणा की थी कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह यज्ञ कुंड में जीवित समाधि ले लेंगे। लोकसभा चुनाव में दिग्विजय बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा से तीन लाख से ज्यादा वोटों से हार गए। नतीजों के बाद से ही बाबा अंडर ग्राउंड हो गए थे। सोशल मीडिया पर उनका एक ऑडियो टेप भी वायरल हुआ।

अनुमति से किया इंकार
कलेक्टर ने डीआईजी को पत्र लिखकर कहा है कि इस तरह की अनुमति नहीं दी जा सकती है। लिहाजा उनके जान माल की सुरक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करें। इधर, डीआईजी ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू कर दी है।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें