ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
नेशनल

एएन-32 विमान का मलबा मिला, 13 लोग थे सवार, तलाश जारी

Views

भारतीय वायुसेना के लापता विमान AN-32 विमान का विमान का मलबा मिल गया है। वायुसेना के हेलिकॉप्टर एमआई-17 ने टाटो के उत्तरपूर्व इलाके में करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर इसका मलबा देखा। 3 जून को विमान ने असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी। इसमें 13 लोग सवार थे। उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही इसका संपर्क टूट गया था।भारतीय वायुसेना के लापता विमान AN-32 विमान का विमान का मलबा मिल गया है। वायुसेना के हेलिकॉप्टर एमआई-17 ने टाटो के उत्तरपूर्व इलाके में करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर इसका मलबा देखा। 3 जून को विमान ने असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी। इसमें 13 लोग सवार थे। उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही इसका संपर्क टूट गया था।

पिछले एक हफ्ते से इस विमान की खोज लगातार जारी थी। खराब मौसम की वजह से इस अभियान को कई बार रोकना पड़ा। इस विमान में सवार लोगों में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री शामिल थे। हालांकि, इन्हें लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसे लेकर वायु सेना ने कहा कि विमान का मलबा मिलने के बाद अब इसमें सवार लोगों के बारे में पता लगाने की कोशिश जारी है।

लापता AN 32 विमान का पता लगाने के लिए खोजी अभियान में दो MI-17 हेलीकॉप्टर के साथ ही C-130J और AN 32 विमान शामिल थे। इस अभियान में वायुसेना के साथ-साथ थल सेना ,नौसेना के सर्विलांस एयरक्राफ्ट और इसरो के सैटेलाइट भी शामिल थे।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply