ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
नेशनल

इटली की पत्रकार फ्रेंसेसा का दावा -‘बालाकोट में मारे गए थे 170 आतंकी’

Views

इटली की एक पत्रकार ने दावा किया है कि 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के 170 आतंकी मारे गए थे। जबकि 45 घायल आतंकियों का अब भी इलाज चल रहा है। फ्रांचेस्का दक्षिण एशिया मामलों की विशेषज्ञ हैं। वह पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं और वहां के आतंकी संगठनों पर एक पुस्तक भी लिख चुकी हैं। ‘स्ट्रिंगर एशिया’ में प्रकाशित उनकी रिपोर्ट के अनुसार, 26 फरवरी की तड़के 3.30 बजे भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के ढाई घंटे बाद घटनास्थल से 20 किलोमीटर दूर पाकिस्तानी सेना के शिंकियारी कैंप से एक टुकड़ी वहां पहुंची थी।

पाकिस्तान की कोशिश नाकाम

मरीनो के इस लेख के अनुसार, पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना की कार्रवाई को छुपाने की बहुत कोशिश की। इसके बावजूद वहां मेरे (मरीनो के) सूत्रों ने बताया है कि 26 फरवरी को तड़के जैश के आतंकी कैम्प में क्या हुआ था। एयरस्ट्राइक की जानकारी टुकड़ों में ही सही, लेकिन अब सामने आ रही है। इससे कड़ियों को जोड़ने में मदद मिल रही है।

एनटीआरओ ने भी की थी पुष्टि

तकनीकी सर्विलांस रखने वाली भारतीय खुफिया एजेंसी एनटीआरओ ने भी हमले की रात वहां उपयोग होने वाले मोबाइल के आधार पर कैंप में 250 से 300 आतंकियों के होने की पुष्टि की थी।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

1 Comment

  • I visited various web pages but the audio quality for audio songs current at this website is truly superb.
    I have been browsing online more than 4 hours today,
    yet I never found any interesting article like yours.
    It is pretty worth enough for me. In my view, if all site owners and bloggers made good content as you did, the
    net will be a lot more useful than ever before.
    I am sure this paragraph has touched all the internet visitors, its really really good post on building up new web site.

    http://nestle.com

Comments are closed.