ऑटो मोबाइल

इलेक्शन 19छत्तीसगढ़दुर्गबिलासपुरभिलाईरायपुर

छत्तीसगढ़ में खेती को बनाया जाएगा लाभ का धन्धा: भूपेश बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान सम्मेलन में स्थानीय विधायक यूडी मिंज को युवा और उर्जावान जनप्रतिनिधि बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की

1.1KViews
Spread the love

छत्तीसगढ़ में खेती को बनाया जाएगा लाभ का धन्धा: भूपेश बघेल

पत्थलगांव/ छत्तीसगढ़/
रमेश शर्मा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़  किसानों से सबसे अधिक मूल्य पर उनकी धान की उपज खरीदने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। यंहा कांग्रेस की सरकार ने चुनाव से पूर्व अपने घेषणा पत्र में धान का समर्थन मूल्य 2500 रू. प्रति क्विंटल की दर से खरीदी करने का वायदा पर  तत्काल अमल कर दिया है। श्री बघेल ने कहा कि सभी जिलों में प्रोसेसिंग यूनिट खोलकर किसानों की फलोेद्यान व अन्य उपज का बेहतर लाभ दिलाने की ठोस पहल भी की जाएगी।

श्री बघेल मंगलवार को जशपुर जिले के कुनकुरी में आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ कृषि, स्वास्थ्य और सिंचाई की सुविधा के लिए लाभप्रद योजनाऐं बना कर खेती को लाभ का धंधा बनाया जाऐगा। इस दौरान श्री बघेल ने कुनकुरी में कृषि महाविद्यालय व  5 एकलव्य आवासीय विद्यालय का शिलान्यास भी किया। श्री बघेल ने कहा कि लम्बे समय से विकास से वंचित रहने वाला आदिवासी आहुल्य जशपुर जिले में विकास के कार्यो को पूरा करने के लिए आबंटन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। कुनकुरी में आयोजित किसान सम्मेलन में स्थानीय विधायक यूडी मिंज एंव वरिष्ठ कांग्रेस नेता अध्याशंकर त्रिपाठी, खालिद सिददीकी ने जिले में युवाओं की बेरोजगारी की समस्या का निवारण के लिए यंहा पर पर्यटन को बढ़ावा दे कर एडवेंचर स्पोर्ट्स , जिले के जलाशयों में विदेशी पक्षियों का सरंक्षण तथा विकास के महत्वपूर्ण विन्दुओं पर ध्यानाकर्षित कराया. इस सम्मेलन में मंच का संचालन कर रहे शिक्षा अधिकारी एम जेड यू सिददीकी की सभी अतिथियों ने जमकर सराहना की.

इस सम्मेलन में  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तथा शिक्षा मंत्री डा.प्रेमसाय भी उपस्थित थे। श्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम लोगों से रूबरू मुलाकात करके ही कांग्रेस पार्टी का घेषणा पत्र तैयार करने को कहा था। इस वजह उन्होने प्रत्येक वर्ग के लोगों से सीधा सम्पर्क कर उनकी राय सुनी थी। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार अपना चुनावी घोषणा पत्र में किए गए सभी वायदों को अक्षरशः पूरा करेगी।
थोड़ा इंतजार करिऐ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान सम्मेलन में स्थानीय विधायक यूडी मिंज को युवा और उर्जावान जनप्रतिनिधि बताते हुए उनकी जमकर तारीफ की थी.इसी बात को श्री बघेल की पत्रकार वार्ता मे एक अखबारनवीस ने प्रमुखता से उठा कर जब सवाल किया कि यंहा उर्जावान विधायक तथा पूरा कांग्रेसमय जिला बनने के बाद भी आपके मंत्रिमंडल में किसी को भी स्थान क्यों नहीं मिला. इस सवाल पर मुख्यमंत्री थोड़ा रुक गए, लेकिन जल्दी ही कहा थोड़ा इंतजार करिऐ सब अच्छा हो जाऐगा.