ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
छत्तीसगढ़रायपुर

जशपुर पुलिस ने हत्या, लुट और दुष्कर्म करने वाला गिरोह का सरगना सहित 3 बदमाशों को किया गिरफतार

Views

जशपुर , 16 अप्रैल , रमेश शर्मा

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लुट, हत्या और दुष्कर्म जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम देने वाले गिरोह का सरगना को पुलिस की विशेष टीम ने कल पड़ोसी राज्य झारखंड का सिमडेगा से गिरफतार किया है।

इस बदमाश ने बीते माह जशपुर जिले का तपकरा थाना अन्तर्गत केरसई गांव के समीप महज दो घंटे के भीतर हत्या, लुट के बाद स्कूली छात्रा का अपहरण व दुष्कर्म की अलग अलग वारदात कर पुलिस को खुली चुनौती देकर फरार हो गया था।

पुलिस महानिरीक्षक कैलाश अग्रवाल ने आज बताया कि जशपुर पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने इन दुर्दान्त आरोपियों को गिरफतार करने के लिए कुनकुरी पुलिस निरीक्षक विशाल कुजूर, संतलाल आयाम, तपकरा के एस आर भगत,आशीष गौतम, विकास शुक्ला और कुनकुरी के स. उ. नि.वारले को शामिल कर विशेष टीम का गठन किया था। पुलिस की इस टीम ने अपने सभी उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में बदमाश गिरोह का सरगना अजय उर्फ ढ़ोला वनखंडी को कल पड़ोसी राज्य झारखंड के सिमडेगा से पकड़े जाने के बाद आज इस गिरोह के एक नाबालिक सदस्य सहित दो लोगों को भी गिरफतार कर लिया।

श्री अग्रवाल ने बताया कि जशपुर जिले में बगीचा के घुघुरी गांव का निवासी अजय नामक बदमाश ने बकरी चोरी के छोटे अपराधों के बाद लुट, हत्या और दुष्कर्म के अपराधों को अंजाम दिया जाने लगा था। पुलिस की टीम ने सरगुजा जिले के सीतापुर से एक नाबालिक आरोपी को हिरासत में लेने के बाद कांसाबेल का बटईकेला निवासी हसनु खान के पास से भी लुट का सामान मिलने से उसे गिरफतार किया है। श्री अग्रवाल ने बताया कि बदमाश गिरोह का सरगना ने केरसई में पुरेन्द्र यादव की निर्मम हत्या से पहले पत्थलगांव थाना अन्तर्गत पंगशुवा में दुध विक्रेता की हत्या करने का अपराध भी स्वीकार किया है। उन्होने कहा कि बदमाशों के गिरोह से सरगुजा, जशपुर जिले के अलावा पड़ोसी झारखंड राज्य के अन्य अपराधिक मामलों को लेकर पूछताछ की जाएगी।