ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
गुजरातनेशनल

गुजरात के करीब पहुंचा चक्रवात वायु, हाई अलर्ट जारी

Views

अहमदाबाद। अरब सागर में उठा चक्रवात वायु गुरुवार को गुजरात तट से टकरा सकता है। बुधवार को मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि तूफान के असर से 175 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। तूफान को देखते हुए गुजरात सरकार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने पर्यटकों से किसी सुरक्षित जगह पर जाने के लिए कहा है। गुजरात से पहले महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में चक्रवात वायु का असर देखने को मिल रहा है।

पर्यटकों को द्वारका, सोमनाथ, सासन और कच्छ के तटीय इलाकों से दूर रहने की सलाह दी है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन (एनडीआरएफ) की 36 टीमें तैनात की गई हैं।आईएमडी के मुताबिक, वायु चक्रवात पोरबंदर, महुवा और दमन दीव क्षेत्र गुजरात के उत्तरी इलाके की ओर बढ़ रहा है। जूनागढ़, अमरेली, गिर, सोमनाथ, दीव, राजकोट, जामनगर, पोरबंदर, द्वारका और भावनगर में भारी बारिश हो सकती है।

प्रशासन हाई अलर्ट पर, तटीय इलाकों में स्कूल-कॉलेज बंद
वायु से निपटने के लिए गुजरात प्रशासन हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि तटीय इलाकों मेें रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन ओडिशा सरकार के साथ संपर्क में है, ताकि तूफान फैनी के जैसे नुकसान को कम करने के तरीकों की जानकारी मिल सके।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें