ऑटो मोबाइल

इंदौरग्वालियरछतरपुरजबलपुरदिल्लीनेशनलभोपालमध्य प्रदेशवीडियोहरदा

आज का बुलेटिन – देखें video 04 जनवरी 2018

65.8KViews
Spread the love

शुरू करते हैं राष्ट्रीय समाचारों से

01. आज की बड़ी खबर यह है की फेसबुक का ऐप इंस्टाल किए बिना भी कंपनी ट्रैक कर रही है मोबाइल डिवाइस, प्राइवेसी इंटरनेशनल ने 34 फ्री एंड्राइड ऐप्स पर अध्ययन किया, इनमें से 23 ऐप खुलते ही अपने आप फेसबुक को डेटा भेजने लगते हैं इन ऐप को बनाने में फेसबुक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट का इस्तेमाल किया गया है, इसी से ये फेसबुक को डेटा भेजते हैं.

02. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज हो सकती है सुनवाई, नई बेंच के पास भेजा जा सकता है केस, अभी केस 2 सदस्यीय बेंच के सामने सूचीबद्ध है जो विस्तृत सुनवाई नहीं कर सकती. नई बेंच इलाहाबाद हाईकोर्ट के सितंबर 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 14 अपीलों पर सुनवाई करेगी.

03. वहीँ दिल्ली की एक फैक्ट्री में फटा एलपीजी सिलेंडर, धमाके से छत गिरी; बच्चे समेत 7 की मौत, फैक्ट्री में न इमरजेंसी गेट था, न ही आग बुझाने के इंतजाम, धमाके से आसपास के मकानों के शीशे टूटे, 4 घायलों की हालत नाजुक, भारी लापरवाही उजागर. बात करते हैं

मध्यप्रदेश की ताज़ा ख़बरों की

01.शिवराज की फोटो वाले 18 करोड़ रुपए के स्मार्ट कार्ड 68 दिन में हुए बेकार, निरस्त योजना के अंतर्गत मजदूरों के लिए छपवाए कार्ड में था शिवराज का फोटो. नए कार्ड में नहीं होगा मुख्यमंत्री कमलनाथ का फोटो.

02. राजनाथ सिंह और सहस्त्रबुद्धे तय करेंगे मध्यप्रदेश में भाजपा का नेता प्रतिपक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की, रविवार तक हो सकती है नेता प्रतिपक्ष के नाम की घोषणा.

03.भोपाल में पत्रकारिता विश्वविद्यालय के वीसी जगदीश उपासने ने दिया इस्तीफा, नई सरकार आने के बाद प्रदेश में पहले कुलपति ने पद छोड़ा, मुख्यमंत्री द्वारा ही की जाती है विवि में कुलपति की नियुक्ति.

04. वहीँ भोपाल में नौकरानी से शादी करने की खातिर 75 साल के पति ने मांगा तलाक मामला भोपाल का, बच्चों को काउंसलिंग के लिए बुलाया तो पता चला दोबारा शादी करने के लिए पत्नी से ले रहे तलाक, भोपाल कुटुंब न्यायालय में अलगाव के 30 केस ऐसे चल रहे हैं जिनमें दंपती की उम्र है 50 के पार.

लगातार अपडेट के लिए बने रहे भारत पोस्ट के साथ, यदि आप यह video फेसबुक पर देख रहे हैं तो हमारे पेज को फोलो करें और हमारा youtube चैनल subscribe करना न भूलें