ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
छत्तीसगढ़दुर्गबिलासपुरभिलाईरायपुर

सदन में फिर उठा डीएमएफ का मामला

Views

 

मुख्यमंत्री ने डीएमएफ के जाँच हेतु प्रमुख सचिव को दिऐ निर्देश

पत्थलगांव (जशपुरनगर)
रमेश शर्मा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र में शुक्रवार को सदन में कुनकुरी विधायक यू डी मिंज ने मुख्यमंत्री से 2018- 19 में जशपुर जिले में डीएमएफ से कराए गए स्कूल मरम्मत एवं आदर्श स्कुल निर्माण के सम्बंध में विस्तृत जानकारी पर सवाल किया।
विधायक यू डी मिंज ने पूछा कि 2018_19 में किन किन स्कूलों के मरम्मत एवं जीर्णोद्धार के लिए कितनी कितनी राशि स्वीकृत की गई कितने कार्य कराए गए कितने पूर्ण हैं कितने कार्य अपूर्ण है एवं कितनी राशि इन मरम्मत जीर्णोद्धार के कार्य मे व्यय की गई। उन्होंने आदर्श स्कूल निर्माण के सम्बंध में भी प्रश्न उठाया है । आदर्श स्कुल निर्माण में जशपुर जिले में डीएमएफ से किन किन स्कूलों के लिए कितनी राशि स्वीकृत की गई एवं इसमें कितना भुगतान किया गया। उपरोक्त कार्यों के लिये निर्माण एजेन्सी किसे निर्धारित किया गया था।
प्रश्न के उत्तर में माननीय मुख्यमंत्री जी ने बताया कि डीएमएफ मद से स्कूल मरम्मत के 162 कार्य स्वीकृत हुए जिसमें 136 पूर्ण हैं शेष 26 अपूर्ण है।
विधायक यूडी मिंज ने स्कूल शिक्षा विभाग के मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य एवं आदर्श स्कूल निर्माण के जाँच एवं करवाई की पुनः माँग की।उन्होंने बताया कि खनिज न्यास निधि के उच्चरीय जाँच कराए जाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी को निवेदन किया है मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव खनिज विभाग को आवश्यक करवाई करने हेतु निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply