ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
नेशनल

फानी ने मचाई तबाही, 8 लोगों की मौत 160 लोग घायल

Views

फानी तूफान से भुवनेश्वर शहर के अंदर कई प्रमुख बिल्डिंगों को भी नुकसान पहुंचा। इस तूफान में 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 160 लोग घायल हुए। 175 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई, वहीँ पुरी में जहां 245 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चली। तेज हवा से हजारों पेड़, झोपड़ियां और घर के छप्पर उजड़ गए। कई जगहों पर भूस्खलन हुआ। बिजली व्यवस्था और संचार व्यवस्था चरमरा गई है। कोलकाता-चेन्नई रूट पर 220 से अधिक ट्रेनें शनिवार से रद हैं। भुवनेश्वर हवाई अड्डे से शुक्रवार को सभी उड़ानें रद रहीं। फानी के खतरे को ध्यान में रखते हुए ओडिशा में करीब 10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

भारत पोस्ट ऐप यहाँ क्लिक करके डाउनलोड करें

फानी ने पश्चिम बंगाल में दी दस्तक
ओडिशा के पुरी में तबाही मचाने के बाद अब तूफान फानी बंगाल में दस्तक दे चुका है। जिसके चलते यहां तेज हवाएं और बारिश शुरू हो चुकी है। तेज हवाओं से कई जगह पेड़ गिरने की भी खबर है। फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं हैं। फिलहाल बंगाल के खड़गपुर में इसका असर देखने को मिल रहा है।

पीएम ने दिया हर संभव मदद का भरोसा
राजस्थान के करौली-धौलपुर में रैली के लिए पहुंचे पीएम मोदी ने फानी का भी जिक्र किया। कहा कि केंद्र सरकार प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ लगातार संपर्क में है और एक दिन पहले ही इसके लिए 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि जारी की जा चुकी है।

भारत पोस्ट ऐप यहाँ क्लिक करके डाउनलोड करें