ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
दिल्लीन्यूज़

India vs New Zealand:वनडे सीरीज शुरू होने के पहले रॉस टेलर ने अपनी टीम को दी यह नसीहत..

New Zealand Vs India series will start

Views

डेस्क :

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज बुधवार से प्रारंभ हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला (1st ODI) नेपियर में खेला जाना है. सीरीज के पहले न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अपनी टीम को विराट कोहली के बजाय पूरी भारतीय टीम पर ध्‍यान केंद्रित करने की नसीहत दी है. उन्‍होंने कहा कि सीमित ओवरों की आगामी सीरीज में हमें केवल ‘रन मशीन’ विराट कोहली (Virat Kohli) पर ध्यान देने के बजाय भारत के शीर्ष क्रम पर ध्यान केंद्रित रखना होगा. न्‍यूजीलैंड दौरे में भारत पांच वनडे के अलावा तीन टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज भी खेलेगा.

वही भी देखिए:

Nokia 9 PureView, Samsung Galaxy S10, Huawei P30: 2019 में इन स्मार्टफोन पर रहेंगी दुनिया भर की नजरें

 

ऑस्ट्रेलिया ने हाल में टेस्ट सीरीज में कोहली को रोकने पर अधिक ध्यान दिया लेकिन वह चेतेश्वर पुजारा थे जिन्होंने उनके लिये परेशानी खड़ी की और ऐतिहासिक सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. टेलर नहीं चाहते कि उनकी टीम भी यही रवैया अपनाए. टेलर ने स्टफ.सीओ.एनजेड से कहा, ‘वह (कोहली)जबर्दस्त बल्लेबाज है. वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी. हर कोई उस पर ध्यान केंद्रित करेगा लेकिन उनके शीर्ष क्रम में दो बेहतरीन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं जिनके बाद कोहली बल्लेबाजी के लिये आते हैं.’ टेलर ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उंगली में चोट के बाद पहली बार मैकलीन पार्क में पहले नेट सत्र में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा, ‘मैं अब टीम में अपनी भूमिका को अच्छी तरह से समझता हूं. मैंने अपने खेल पर काम किया और शुरू से स्ट्राइक रोटेट करने की कोशिश करता हूं. स्पिनरों के खिलाफ अलग अवसरों पर अलग तरह के शॉट लगाने से मेरे खेल में सकारात्मक बदलाव आया है.’ टेलर ने कहा, ‘लेकिन आप इंसान हैं और आपको नये सिरे से शुरूआत करनी होती है और भारत के खिलाफ खेलना रोमांचक होगा.’

पहले तीन वनडे के लिए न्‍यूजीलैंड टीम इस प्रकार हैं..
केन विलियमसन (कप्‍तान), ट्रेंट बोल्‍ट, डग ब्रेसवेल, कॉलिन डिग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्‍युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, हैनरी निकोलस, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और रॉस टेलर.
भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्‍मद शमी, विजय शंकर और शुभमन गिल.