ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
स्पोर्ट्स

आईपीएल / धोनी के रन आउट को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी

Views

आइपीएल (IPL) में एक बार फिर अंपायर के फैसले को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में रविवार को खेले गए आइपीएल-12 के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस चैम्पियन बनी। चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों एक रन से हार झेलनी पड़ी। हालांकि, मैच में महेंद्र सिंह धोनी का रन आउट होना चर्चा का विषय है। धोनी का विकेट गिरना मैच का टर्निंग पॉइंट भी रहा।

क्या है मामला
मुंबई इंडियंस के खिलाफ चौथे खिताब के लिए लड़ते हुए एमएस धौनी ने 8 गेंदों में 2 रन बनाए थे। मैच के 13वें ओवर में गेंदबाजी करने हार्दिक पांड्या आए। ओवर की चौथी गेंद पर शेन वॉटसन ने शॉर्ट स्क्वायर लेग की दिशा में शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। लसिथ मलिंगा ने गलत थ्रो किया। धोनी ने ओवरथ्रो पर रन लेने की कोशिश की, लेकिन ईशान किशन के सीधे थ्रो वे रन आउट हो गए।
मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर से राय मांगी। टीवी अंपायर ने कई एंग्लस से रीप्ले देखा। आखिर में कई रीप्ले देखने के बाद टीवी अंपायर नाइजल लॉन्ग को धोनी को रन आउट देने के लिए कहा।

विवाद की दो मुख्य वजह हैं। पहली वजह है वह एंगल जिसमें धौनी क्रीज में पहुंचते नजर आ रहे हैं। दूसरी वजह है बेनिफिट ऑफ डाउट। लोगों को मानना है कि ऐसी परिस्थिति में अंपयार को बेनिफिट ऑफ डाउट का फायदा धौनी को देना चाहिए था।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें