ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
Uncategorizedइलेक्शन 19क्राइमछत्तीसगढ़नेशनलन्यूज़मध्य प्रदेशमेट्रो सिटी

पुलवामा हमला – मोदी की एमपी और यूपी की रैलियां रद्द

कश्मीर में उरी से भी बड़ा फिदायीन हमला - ३८ जवान शहीद

Views
पुलवामा से भारत पोस्ट ब्यूरो चीफ मुसैब मुश्ताक़ की रिपोर्ट

जम्मू से श्रीनगर जा रही CRPF की लगभग 75 गाड़ियों के काफिले पर जैश ऐ मोहम्मद के आतंकियों ने फिदायीन हमला कर दिया था। इस काफिले में 2500 से ज्यादा जवान शामिल थे।

इस बीच उत्तरप्रदेश के झांसी और मध्यप्रदेश के इटारसी में होने वाली मोदी की रैलियों को रद्द कर दिया गया है, मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपी गई है। NIA की एक 12 सदस्यीय टीम शुक्रवार को हमले वाली जगह पर फोरेंसिक साक्ष्य जुटाएगी। इसमें एक आईजी रैंक के अफसर को भी शामिल किया गया है।

किसने ली हमले की जिम्मेदारी ? जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। विस्फोटकों से भरी गाड़ी के जरिए अब तक का सबसे बड़ा हमला है। इससे पहले अक्टूबर 2001 में कश्मीर विधानसभा पर भी इसी तरह हमला हुआ था और इसमें हमले में तब 38 मौतें हुई थीं।

NSG और ब्लैक कैट कमांडो आये हरकत में – करेंगे जाँच – मामले की जांच के लिए NIA के साथ नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (NSG) के एंटी टेरर एक्सपर्ट्स भी श्रीनगर जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक, एनएसजी की ब्लैक कैट कमांडो फोर्स के विस्फोटक विशेषज्ञों की एक टीम भी जांच में NIA की मदद करेगी। बताया जा रहा है कि आतंकी ने जिस गाड़ी से CRPF के काफिले पर हमला किया उसमें 100 किलोग्राम विस्फोट भरा था।

कैसे दिया आतंकियों ने हमले को अंजाम  – जैश के आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो ने दोपहर 3:15 बजे यह फिदायीन हमला किया। उसने एक SUV गाड़ी में विस्फोटक भर कर रखे थे। जैसे ही CRPF का काफिला लेथपोरा से गुजरा, आतंकी ने रॉन्ग साइड से लाकर अपनी गाड़ी जवानों से भरी बस से टकरा दी। जिस बस को हमले के लिए निशाना बनाया गया, वह 76वीं बटालियन की थी और इसमें 39 जवान सवार थे। बताया जा रहा है कि आदिल ने एक गाड़ी में 100 किलोग्राम विस्फोट भर रखा था। पुलवामा के काकापोरा का रहने वाला आदिल 2018 में जैश में शामिल हुआ था।

देखें हमले की वीडियो रिपोर्ट

३० सालों में अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला – VIDEO

1 Comment

Comments are closed.