ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
इलेक्शन 19छत्तीसगढ़न्यूज़

भाजपा की 40 स्टार प्रचारकों की सूची से जूदेव परिवार बाहर

Views

पत्थलगांव छत्तीसगढ़
रमेश शर्मा  लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के सभी 10 मौजूदा सांसदों को टिकट से वंचित रखने के साथ भारतीय जनता पार्टी (भजपा) ने इस प्रदेश में सत्ता की खातिर अपनी मूंछें दांव पर लगाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप सिंह जूदेव का परिवार के सभी दिग्गज राजनेताओं को अपने स्टार प्रचारकों की 40 नेताओं की सूची से अलग कर दिया है. इसके पहले राज्यसभा सदस्य रणविजय सिंह जूदेव का इस सूची में टॉप टेन पर नाम रहता था.

भाजपा के सूत्रों का कहना है कि केन्द्रीय नेतृत्व के इस अहम फैसले से  सरगुजा और बिलासपुर संभाग में पार्टी को नुकसान होने की बात से इनकार नहीं किया जा सकता है.

इस बार रायगढ़ संसदीय सीट से लगातार चार बार से चुनाव जीतने वाले केन्द्रीय मंत्री विष्णु देव साय की टिकट काट कर भाजपा ने जशपुर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गोमती साय पर दांव लगाया है. यंहा केन्द्रीय मंत्री विष्णु देव साय और जूदेव परिवार की उपेक्षा से भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है.

भाजपा की राजनीति में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के बाद राज्य सभा सदस्य रणविजय सिंह जूदेव, पूर्व विधायक युध्दवीर सिंह जूदेव,प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, श्रीमती प्रियंवदा सिंह जूदेव, यश प्रताप सिंह जूदेव जैसे नाम अभी भी सक्रिय राजनीति में हैं. लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी ने अपने मौजूदा 10 सांसदों के साथ जूदेव परिवार को भी अनुपयोगी मान लिया है.