ऑटो मोबाइल

इलेक्शन 19छत्तीसगढ़रायपुर

लोकसभा चुनाव में रायगढ़ और जशपुर जिले की सक्रिय नेता श्रीमती आरती सिंह पर लगाना चाहिए कांग्रेस पार्टी को दांव 

लोकसभा चुनाव 2019

712Views
Spread the love

पत्थलगांव / छत्तीसगढ़
रमेश शर्मा

विधानसभा चुनाव में भारी सफलता के बाद कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए भी अपने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से रायशुमारी कर दी है। रायग़ढ संसदीय सीट के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी चन्दन यादव ने रायगढ़ पहुंच कर दावेदार और उनके समर्थकों से सीधी बातचीत के बाद अब जशपुर जिले में भी यही सिलसिला शुरू हो गया है।

आदिवासी बाहुल्य जशपुर जिले में कांग्रेस विधायक रामपुकार सिंह के समर्थकों ने इस बार कांग्रेस पार्टी को बपनी सुनिश्चित जीत के लिए रायगढ़ और जशपुर जिले में बेहद सक्रिय रहने वाली कांग्रेस की महिला नेता श्रीमती आरती सिंह पर ही दांव लगाने की मांग पर जोर देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस विधायक रामपुकार सिंह के कटटर समर्थक महेन्द्र अग्रवाल का कहना है कि बीते लोकसभा चुनाव की तरह इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कहीं भी लहर नहीं है। इसके साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में अच्छा खासा उत्साह देखा जा रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा कि रायगढ़ संसदीय सीट की सभी आठ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की जीत के बाद अब पार्टी के कार्यकत्र्ता लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कमर कस चुके हैं।

लुड़ेग के  निवासी महेन्द्र अग्रवाल का कहना था कि कांग्रेस पापर्टी को लोकसभा चुनाव में पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह की लोकप्रियता का भरपूर लाभ लेना चाहिए। उन्होने कहा कि कांग्रेस को इस बार रायगढ़ संसदीय सीट की सुनिश्चित जीत की खातिर पार्टी की प्रदेश सचिव श्रीमती आरती सिंह को अपना उम्मीदवार बनाना चाहिए। महेन्द्र अग्रवाल का कहना था कि ऐसा करने से जशपुर जिले की पत्थलगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस का आठ बार प्रतिनिधित्व करने वाले छत्तीसगढ विधानसभा के सबसे वरिष्ठ विधायक रामपुकार सिंह की लोकप्रियता का भी लाभ लिया जा सकता है। श्रीमती आरती सिंह आदिवासी बाहुल्य जिले में कांग्रेस का महिला संगठन को मजबूत करने के साथ रायगढ़ और जशपुर जिले में काफी सक्रिय महिला नेता हैं। श्रीमती आरती सिंह को अपने पिता विधायक रामपुकार सिंह के साथ राजनीति का लम्बा अनुभव भी है। इस वजह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपनी सुनिश्चित जीत का लाभ ले सकती है।