ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
इलेक्शन 19नेशनल

लोकसभा चुनाव/ एक दिन पहले थम जाएगा बंगाल का चुनाव प्रचार, बाकी राज्यों में कल थमेगा प्रचार

Views

बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा की अब जांच चल रही है। पुलिस कुछ वीडियो क्लिप देखकर आरोपियों का पता लगाने में जुटी है। लेकिन इस जांच में पता चला है कि विद्यासागर कॉलेज में भगवा कपड़े पहने कुछ युवक घुसे थे। जहां विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी गई थी। वहीं वीडियो में एक दूसरा ग्रुप भी कैंपस के अंदर से पत्थरबाजी करता हुआ दिख रहा है।

एक दिन पहले लगाई चुनाव प्रचार पर रोक
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा को लेकर चुनाव आयोग ने सख्त कदम उठाया। आयोग ने एक दिन पहले यानी कल रात 10 बजे से बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी। आयोग ने कहा कि हिंसा की घटनाओं से हमें काफी दुख है। हमने पहली बार इस तरह से धारा 324 का इस्तेमाल किया है। लेकिन, भविष्य में भी ऐसी घटनाएं हुईं तो हम फिर कदम उठाएंगे। आयोग ने सीआईडी के एडीजी, गृह विभाग के प्रधान सचिव को भी हटा दिया।

शाह का बयान
शाह के रोड शो में हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। शाह ने कहा कि हम शांति से रोड शो निकाल रहे थे, लेकिन तीन हमले हुए। अगर सीआरपीएफ न होती तो मेरा बचकर आना नामुमकिन था। दीदी से अपील करता हूं कि अगर कुछ छिपाना नहीं है, तो किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराएं। उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार शाम पैदल मार्च निकाला।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें