ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में परिवहन अमला की एन्ट्री कूप्रथा फिर शुरू, ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों में जमकर आक्रोश

Views

पत्थलगांव (छत्तीसगढ़) रमेश शर्मा.

जशपुर और रायगढ़ जिले में परिवहन विभाग का अमला फिर से ओव्हर लोड वाहनों से अवैध वसूली के लिए सड़कों पर सक्रिय दिखने लगा है।इस अंचल के ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों का आरोप है कि परिवहन विभाग का अमला मुख्य सड़क पर ओव्हर लोड वाहनों की जांच के बाद पहले तो तीन गुना जुर्माना का दबाव बनाने लगते हैं। इसके बाद मिल बैठ कर कोई सुगम रास्ता निकालने की बात कहने लगते हैं।

ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों का कहना है कि तीन गुना जुर्माना की राशि को कम करके परिवहन अधिकारी ही फिर से एंट्री कुप्रथा शुरू हो जाने की जानकारी दे रहे हैं।

इसके पहले  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वानी केन्द्र सरकार ने देश में जीएसटी लागु कर देने से छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने भी एक झटके में परिवहन विभाग का अमला पर नकेल कस दी थी। राज्य की सीमा तथा मुख्य सड़कों पर वाहनों की आकस्मिक जांच करने वाले परिवहन अधिकारियों हटा कर उन्हे आकस्मिक जांच की जिम्मेदारी सौंप दी थी। इस जांच में अवैध वसूली की गुंजाईश कम हो जाने से ट्रक मालिकों ने भी राहत की सांस ली थी।

लेकिन अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार काविज हो जाने के बाद परिवहन विभाग का अमला ने ओव्हर लोड लेकर चलने वाले ट्रांसपोर्टरों के लिए ऐन्ट्री की अदायगी के लिए फिर से दलालों की नियुक्ति कर दी है। ट्रक मालिकों के पास इस सुविधा का लाभ लेने के लिए बकायदा सन्देश भी भेजे जा रहे हैं।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

6 Comments

Leave a Reply