ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
छत्तीसगढ़

निगम मंडल की दौड़ में कांग्रेस के जशपुरिहा नेताओं की भी रहेगी लम्बी सूची

Views

पत्थलगांव छत्तीसगढ़
रमेश शर्मा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने जशपुर प्रवास के दौरान संकेत दिए है कि निगम और मंडल प्राधिकरण के पदाधिकारियों की अब जल्दी ही नियुक्ति कर दी जाऐगी। इसके लिए अब और इंतजार करने की जरुरत नहीं है। श्री पुनिया ने साफ कर दिया है कि निष्ठा से काम करने वाले पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। इसके बाद जशपुर जिले में कांग्रेस के अनेक नेता सक्रिय हो गए हैं। यंहा पर वैसे तो जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल का नाम पहले क्रम में लिया जा रहा है लेकिन कई ऐसे भी नेता हैं जिन्हे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बेहद करीबी माना जाता है।

जशपुर जिले में कांग्रेस की लाल बत्ती के प्रबल दावेदारों में महिला कोटे से श्रीमती आरती सिंह, किरणकांति सिंह,फुलकेरिया भगत, श्रीमती शमा सिददीकी के अलावा सत्यनारायण शर्मा, चन्द्रशेखर त्रिपाठी, मुरारी लाल अग्रवाल, अद्याशंकर त्रिपाठी, महेन्द्र अग्रवाल (पेटू) , खालिद सिददकी, प्रमोद गुप्ता, कुलविन्दर सिंह भाटिया, पारसनाथ गुप्ता, गजेन्द्र जैन, हिरूराम, बागबहार के जगन्नाथ गुप्ता ऐसे नाम हैं जो कांग्रेस की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने की खातिर हमेशा सक्रिय रहें हैं।

कांग्रेस के इन नेताओं के अलावा ईसाई समुदाय के प्रमुख भी अपने सक्रिय समर्थकों के भी नाम राहुल गांधी के कार्यालय में भेज चुके हैं. कांग्रेस के मौजूदा विधायकों के लिए किसकी अनुशंसा की जाऐ और किसकों अनदेखा किया जाऐ इस बात को लेकर धर्मसंकट खड़ा हो गया है. इस लम्बी सूची में कई लोगों ने रायपुर में डेरा डाल दिया है. जशपुरिहा कार्यकर्ताओं की भी इच्छा है कि यंहा कांग्रेस पार्टी जमीन से जुड़े निष्ठावान लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए। इससे आगामी नगरी निकाय और पंचायत चुनाव में इसका अच्छा लाभ मिल सकता है।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें