ऑटो मोबाइल

इलेक्शन 19छत्तीसगढ़दिल्लीनेशनलरायपुर

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी , कहा- ‘ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी है

PM Narendra Modi at chhattisagarh

2.06KViews
Spread the love

रायगढ छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रायगढ़ के कोड़ातराई में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. श्री मोदी ने अपने भाषण में विपक्ष बर बरसते हुए कहा कि सीर्फ मोदी मोदी करना विपक्ष का काम रह गया है।
भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात करते हुए श्री मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार करने वालों का साथ नहीं दूंगा। वहीं कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि झूठ बोलकर कांग्रेस ने वोट तो ले लिया।लेकिन अब गरीबों का कर्जा माफ नहीं किया जा रहा है। राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्जा माफ क्यों नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस बिचौलियों की संरक्षक है। पीएम ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने कर्ज माफी का खेल खेल रही है कांग्रेस।
छत्तीसगढ़ में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मोदी की पहली बार राज्य में रैली है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- हमारी सरकार ने श्रमिक परिवारों के लिए, जो घरों में काम करते हैं, सड़कों या घरों के निर्माण में जुटे हैं, मिट्टी या लेबर का काम करते हैं, रिक्शा चलाते हैं, ऐसे करोड़ों लोगों के लिए देश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन नाम की एक योजना शुरू की है
पीएम मोदी ने कहा -हमारी सरकार गरीबों के लिए है। उनके दर्द को समझने वाली सरकार है। पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के कल्याण के लिए हमने कई काम किए हैं। इसी वजह से देश में गरीबी कम हो रही है

पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने दो डिसीजन लिए जिनके बारे में आप जानते हैं,पहला मोदीकेयर से छत्तीसगढ़ को बाहर रखना और दूसरा राज्य में सीबीआई के प्रवेश को लेकर, क्यों वो डरे हुए है.

कांग्रेस को लेकर पीएम मोदी ने कहा पूछा कि- अगर किसी ने कुछ किया नहीं है तो क्या किसी जांच से डरेगा? क्या कोई भी एजेंसी बिना किसी कारण से पूछताछ कर सकती है?

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा- कांग्रेस के परिवार के नामदार परिवार के करीब करीब हर सदस्य के विरूद्ध आज अदालतों में मामले चल रहे हैं और हालात ये है कि ज्यादातर सदस्य आज जमानत पर बाहर हैं या अग्रिम जमानत लेकर बाहर हैं।

पीएम मोदी ने कहा-हमारी सरकार इस बजट में पीएम किसान सम्मान निधि योजना लेकर आई है। इससे किसानों को साल में 6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे

पीएम मोदी ने कहा-देश के अलग अलग हिस्सों से ऐसे लोग महागठबंधन में मिल रहे हैं, जो कभी कांग्रेस को कोस कर उससे अलग हो गए थे। इनमें होड़ लगी है कि कौन मोदी को कितनी गाली दे सकता है, महामिलावट में शामिल होने का यही क्राइटेरिया है।

ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी है। छत्तीसगढ़ में इन्होंने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था, अभी तक किसी का ऋण माफ हुआ क्या ?
पीएम मोदी बोले- कांग्रेस सरकार अभी से अपने भ्रष्टाचार को छुपाने में लगी है। दिल्ली से कांग्रेस को यही संस्कार मिलते हैं। उन्हें अब छत्तीसगढ़ को अपना एटीएम बनाना है। यहां से बक्से भर–भर के पैसे दिल्ली भेजने हैं

पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस ने 55 साल में गरीब को बर्बाद किया, देश को गुमराह किया। हमने गरीबों में नया विश्वास भरा है, नई उम्मीद जगाई है। उसकी उंगली पकड़ के आगे बढ़ने के रास्ते खोजे हैं।

पीएम मोदी बोले- छत्तीसगढ़ की नई सरकार ने दो नए फैसले लिएः पहलाः आयुष्मान भारत योजना से छत्तीसगढ़ को अलग किया। दूसराः सीबीआई को राज्य में आने पर रोक लगाई। मैं कांग्रेस सरकार से जानना चाहता हूं कि आखिर वे छत्तीसगढ़ के गरीबों को किस बात की सजा दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी , कहा- ‘ठगी और धोखाधड़ी कांग्रेस की रग-रग में बसी 

मैं कांग्रेस सरकार से जानना चाहता हूं कि आखिर वे छत्तीसगढ़ के गरीबों को किस बात की सजा दे रहे हैं : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा- दो महीने पहले जब छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनी तो हमें भी उम्मीद थी कि ये कुछ नए तरीके से काम करेंगे। लेकिन सच्चाई ये है कि जो पहले बेहतर काम किये जा रहें थे, उन्हें भी ठप किया जा रहा है