ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
इलेक्शन 19छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने निभाया अपना वायदा: राहुल गांधी

Views

  सीमडेगा/झाारखण्ड/(पत्थलगांव)  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि इस बार देश की सत्ता में हमारी सरकार काविज होने पर गरीबों की भलाई की न्याय योजना से झारखंड में भी करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा। श्री गांधी आज छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की सीमा से लगा झारखंड राज्य के सिमडेगा में एक चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होने कहा कि कांग्रेस अपने वायदों पर सदैव अडिग रहती है इस बात को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के किसान भलिभांति समझ गए हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार का गठन होने से पहले कांग्रेस पार्टी ने वंहा के किसानों से धान का समर्थन मूल्य बढ़ा कर 25 सौ रूपये प्रति क्चिंटल करने का वायदा किया था इस वायदे पर सरकार गठन के 10 दिन के भीतर ही क्रियान्वयन कर दिया गया था। इस बार देश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती है तो हमारी पार्टी गरीबों के लिए न्याय योजना लेकर आ रही है। इस योजना से हम देश के 25 करोड़ गरीब लोगों के एकाउंट में सीधे 72000 रू. सालाना जमा करा देंगे। श्री गांधी ने बताया कि न्याय योजना का लाभ की पात्रता प्रत्येक उस परिवार को होगी जिसकी सालाना आय 12 हजार रू. से कम है।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में भारतीय जनता पार्टी ने बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए वंहा के सैकड़ों किसानों की जमीन अधिग्रहण कर उन्हे भूमिहिन बना दिया था। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही बस्तर में टाटा कम्पनी की जमीन छीन कर किसानों को लौटा दी गई। श्री गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के कुछ अमीरों की भलाई का काम करते हैं, इसके विपरित कांग्रेस पार्टी देश में गरीबों को न्याय दिलाने की बात पर अडिग है। श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद देश में 25 करोड़ से अधिक गरीब परिवार के लोगों को इसका लाभ दिलाया जाएगा। जिसमें 300 करोड़ झारखंड राज्य के भी गरीब परिवार शामिल हैं।
श्री गांधी ने सिमडेगा मे आगामी 6 मई को हो रहे लोकसभा के लिए मतदान में कांग्रेस उम्मीदवार को मत देकर उन्हे भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सिमडेगा में आयोजित चुनावी सभा में जशपुर जिले से जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल के नेतृत्व में फरसाबहार, तपकरा, कुनकुरी, जशपुर, कांसाबेल क्षेत्र से हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सैकड़ों वाहनों से पहुंचे थे. राहुल गांधी की सभा से लौट कर आऐ इन लोगों ने कहा कि छत्तीसगढ़ की तरह झारखंड के लोगों में भी राहुल गांधी के प्रति खासा लगाव दिख रहा है.
जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ की तरह पड़ोसी झारखंड राज्य में भी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करा रही है.