ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
नेशनल

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर पर सुप्रीम ने गिरफ्तारी से रोक हटाई

Views

सुप्रीम कोर्ट  ने सारधा चिट फंड केस में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत प्रदान करने वाला अपना आदेश वापस ले लिया है। कोर्ट ने कहा कि आज का आदेश 7 दिन बाद से लागू होगा। तब तक राजीव कुमार की गिरफ्तारी नहीं होगी। उसके बाद सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है। इस दौरान वे अग्रिम जमानत की अर्जी किसी अन्य कोर्ट में दायर कर सकते हैं।

सीबीआइ ने सर्वोच्‍च अदालत से गुजारिश की थी कि राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटा दी जाए क्योंकि सारधा चिट फंड केस में उन्‍हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने पांच फरवरी के आदेश में संशोधन करते हुए रोक हटा दी लेकिन राजीव को संबंधित कोर्ट से राहत पाने के लिए सात दिन का संरक्षण भी दिया।

शारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सीबीआई के निशाने पर लगातार चल रहे हैं। दरअसल, राजीव कुमार ने ही चिटफंड घोटालों की जांच करने वाली एसआईटी टीम की अगुआई की थी। टीम की स्थापना 2013 में की गई थी। आरोप है कि घोटाले की जांच से जुड़ी कुछ अहम फाइल और दस्तावेज गायब हैं। सीबीआई गुम फाइलों और दस्तावेजों को लेकर पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करना चाहती है।

भारत पोस्ट ऐप डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें