ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
इलेक्शन 19छत्तीसगढ़रायपुर

जशपुर में करेंगे मतदान का बहिष्कार

जशपुरिया समाचार

Views

पत्थलगांव , 15 अप्रैल.

रमेश शर्मा

छत्त्तीसगढ़ मेेंं जशपुर जिले का दोकडा थाना अन्तर्गत  दारुपीसा गांंव के लोगों ने लोकसभा चुनाव के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान का बहिष्कार का निर्णय लिया है.

ग्रामीणों ने गांव की दोनो सरहद पर इसी आशय के बोर्ड भी लगा दिऐ हैं.गांंव के मुुुखिया अलेेेक्स टोप्पो का कहना था कि यंंहा सड़क के अभाव में  पानी , शिक्षा, स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है. सड़क  व अन्य सुविधा की खातिर लम्बे समय से अपने जनप्रतिनिधियों से मांंग की जा रही है. लेकिन वे वायदे के बाद इस गांव की कभी सुधी नहीं ले रहे हैं.

पिछले दिनों सम्पन्न विधानसभा चुनाव में भी जनप्रतिनिधियों ने ऐसा ही वायदा किया था लेकिन चुनाव जीत जाने के बाद यंहा की बुनियादी सुविधाओं की फिर अनदेखी कर दी गई है. इसी कारण ग्रामीणों ने एकजुट हो कर इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

गांव के लोगों ने सभी राजनीतिक दल के जनप्रतिनिधियों को  जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने से पहले मतदान के संबंध में किसी भी तरह की चर्चा नहीं करने की कड़ी हिदायत दे दी है.

 

फिलहाल दारुपीसा के ग्रामीण इस जरूरी मांग को लेकर प्रदर्शन भी कर रहे हैं। गांव के बाशिंदे अपना नारा बुलंद कर रहे हैं कि रोड़ नहीं तो वोट नहींं.  ग्रामीणों की प्रमुख मांगों में सड़क के साथ साथ पीने का पानी,शिक्षा और स्वास्थ् की कमी है.

Leave a Reply