ऑटो मोबाइल

- Advertisement -
नेशनल

कोलकाता / भाजपा का तृणमूल के खिलाफ प्रदर्शन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

Views

पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भाजपा ने बुधवार को कोलकाता के लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय का घेराव किया। इस दौरान कुछ लोगों के बैरिकेड तोड़ने की कोशिश करने पर पुलिस ने पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले दागे। इस दौरान दोनों पक्षों में ईंट-पत्थर भी जमकर चले। पूरे कोलकाता शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे भी लगा रहे हैं।

भाजपा के एक कार्यकर्ता ने कहा- ”हमने कोई बैरिकेड नहीं तोड़ा। हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। बंगाल पुलिस ने गलत तरीके से बल प्रयोग किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को इसका जवाब देना चाहिए।”
भाजपा का आरोप है कि राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है और पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है। इसके खिलाफ पार्टी

कार्यकर्ता कोलकाता पुलिस मुख्यालय का घेराव करेंगे। लालबाजार अभियान को लेकर हंगामे की आशंका के मद्देनजर मध्य कोलकाता में 3000 पुलिस कर्मी तैनात किये गये हैं। ड्रोन कैमरे लगाये हैं।वाटर कैनन भी तैनात किये गये हैं। लालबाजार पुलिस मुख्यालय के चारो ओर सड़कों को सील कर दिया गया है।

ममता ने कहा था- बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में फैली हिंसा में तृणमूल के 8 और भाजपा के 2 कार्यकर्ता मारे गए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश कर रही है। मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं लेकिन यह नहीं होने दूंगी।

भारतपोस्ट का ऐप डाउनलोड करने के लिए यंहा क्लिक करें